Thursday 14 March 2024

महज 30 सेकंड में हैक करें किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट, ये है तरीका । whatsapp hack kaise karte hain 2023

 महज 30 सेकंड में हैक करें किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट, ये है तरीका । जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े

महज 30 सेकंड में हैक करें किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट, ये है तरीका । whatsapp hack kaise karte hain 2023

महज 30 सेकंड में हैक करें किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट, ये है तरीका । whatsapp hack kaise karte hain 2023 


क्या आप भी अपने किसी करीबी या परिवार में किसी का व्यक्ति का whatsapp हैक करना चाहते है तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर आए है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको महज 30 सेकंड किसी भी व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कैसे करे? इस बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे। तो चलिए शुरू करते है।


कैसे 30 सेकंड के अंदर किया जा सकता है Whatsapp Hack?


आपके जानकारी के लिए बता दे कि इस बात की पुष्टि अमेरिका में बैठे एक नॉन गवर्नमेंट ऑर्गेनिशन ने भी अपने एक बैठक में पुष्टि की थी कि कोई किसी का भी Whatsapp दूसरे डिवाइस में आसानी से लॉग इन करके चला सकते है। इसके लिए आपको केवल एक सॉफ्टवेयर की जररूत होती है जिसे Whatsapp Web के नाम से से जाना जाता है। इस काम को करने के लिए आपको महज 30 सेकंड की ही जरूरत हैं।


Whatsapp Web से Whatsapp कैसे Hack करे?


आप Whatsapp Web को दूसरे डिवाइस में खोलकर आसानी से लॉग इन कर सकते है। जिसके बाद आपको कंप्यूटर में मौजूद Qr code को हैक करने वाले Whatsapp से स्कैन करना होगा। इस तरह से आप Whatsapp Web से Whatsapp को हैक कर सकते है।


Whatsapp को Hack होने से  कैसे बचाए 


आपको अपने Whatsapp को हमेशा प्रोटेक्टेड रखना होगा। आपको Whatsapp पर हमेशा लॉक लगा कर रखना चाहिए। आप अगर ऐसा करते है तो आप काफी बार किसी के हाथो अपना फोन देकर अपने Whatsapp को हैक होने से बचा सकते है।

 

Whatsapp Hack होने के अन्य तरीके


आपका Whatsapp कई तरीके से हैक हो सकता है, जानने के लिए नीचे देखे।


  • पहला तरीका 


कोई आपका Whatsapp मैसेज को एक्सट्रैक्ट करके भी हैक कर सकता है। इस मैसेज को एक्सट्रैक्ट करके कोई भी व्यक्ति आपके किसी भी व्यक्ति के साथ होने वाले चैट को आसानी से कही दूर बैठे भी पढ़ सकता है।


  • दूसरा तरीका


आपका Whatsapp किसी spam mail के द्वारा भी आसानी से हैक किया जा सकता है। इसी कारण से आपको फालतू के मेल्स को नही खोलना चाहिए। आप अपने बचाव के लिए अपने Gmail और Whatsapp को प्रोटेक्टेड बना सकते है।


  • तीसरा तरीका 


आप अगर थोड़े से भी किसी काम में व्यस्त है तो हैकर ऐसे में spam call करके भी आपके Whatsapp को हैक कर सकते है। इसी कारण से आपको अपने डिवाइस में एक truecaller ऐप रखना चाहिए। जो आपको यह बता देता है कि कौन सा कॉलर वेरिफाइड है और कौन सा नहीं। आप चाहे तो आप इनकमिंग कॉल को उठाने के लिए भी लॉक लगा सकते है।


  • चौथा तरीका 


आपका Whatsapp किसी तरह के spy apps के माध्यम से भी हैक किया जा सकता है। अगर आपको कभी भी अपने मोबाइल फोन में फालतू के ऐप्स डाउनलोड दिखे तो आपको उनको अनइंस्टल कर देना चाहिए। अगर आप ऐसा नही करते है तो आप यह आपके Whatsapp account के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।


  • पांचवा तरीका 


कभी आपको अगर कोई कॉल आए और वो आपसे ओटीपी शेयर करने के लिए बोले तो आपको थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है। आपको किसी भी तरह के ओटीपी को सामने ही शेयर करना चाहिए। आप अगर कोई चीज डिलीवर भी करवा रहे है तो आपको ओटीपी फेस टू फेस बताना चाहिए। ऐसे फोन पर आपको किसी भी unknown person को ओटीपी नही बताना चाहिए।


अगर आप ऊपर बताए गए इन सब तरीके का ख्याल रखते है तो अधिकतर समय आप अपने Whatsapp को हैक होने से बचा सकते है। उम्मीद है आपको यह आर्टिकल लाभकारी लगा होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने दोस्तो से साथ जरूर शेयर करे।




No comments:
Write comment